Madhya Pradesh

Khajuraho Lok Sabha Seat: खजुराहो लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन रद्द, अखिलेश यादव ने कहा यह लोकतंत्र की हत्या है मामले की जांच हो

Khajuraho Lok Sabha Seat: मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट पर इंडिया गठबंधन को बड़ा झटका समाजवादी पार्टी प्रत्याशी मीरा यादव (Meera Yadav) का नामांकन रद्द, Akhilesh Yadav ने BJP पर किया जोरदार प्रहार

Khajuraho Lok Sabha Seat: मध्य प्रदेश की बहुचर्चित खजुराहो लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी मीरा यादव (Meera Yadav Khajuraho) का नामांकन रद्द हो जाने के बाद विपक्षी गठबंधन इंडिया को बड़ा झटका लगा है. यहां से समाजवादी पार्टी ने अपना उम्मीदवार उतारा था जिसका नामांकन रद्द कर दिया गया है.

बता दे कि इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) के तहत मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट (Khajuraho Lok Sabha Seat) पर समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशी की घोषणा की थी. यहां से मीरा यादव को अखिलेश ने चुनाव मैदान में उतारा था. मीरा यादव (Meera deepak yadav) का फॉर्म निरस्त होने की खबर के बाद सियासत तेज हो चुकी है. मिली जानकारी के अनुसार फॉर्म में हस्ताक्षर न करने एवं पुरानी नामावली की वजह से मीरा यादव का नामांकन निरस्त किया गया है.

ALSO READ: जबलपुर लोकायुक्त टीम की बड़ी कार्यवाही, 1 लाख की रिश्वत लेते ASI गिरफ्तार

मीरा यादव कौन है – Meera Yadav Khajuraho

मध्य प्रदेश में समाजवादी की लोकसभा प्रत्याशी मीरा यादव की चर्चाएं अब हर तरफ हो रही है. मीरा यादव पूर्व विधायक रह चुकी है उन्होंने वर्ष 2008 में निवाड़ी विधानसभा सीट से चुनाव जीता था फिलहाल यह सीट टीकमगढ़ लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है. वर्ष 2023 में भी मीरा यादव ने निवाड़ी विधानसभा सीट से अपनी किस्मत आजमाई थी मगर वह चुनाव हार गई. अखिलेश यादव ने इंडिया गठबंधन के तहत मीरा यादव को खजुराहो लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाकर चुनावी मैदान में उतारा था.

ALSO READ: CM मोहन यादव के निर्देश पर प्राइवेट स्कूल संचालकों पर बड़ी कार्यवाही, 18 स्कूलों पर दर्ज हुआ FIR

अखिलेश यादव ने कहा यह लोकतंत्र की हत्या

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को जैसे ही मीरा यादव के नामांकन रद्द होने की खबर लगी तो उन्होंने तुरंत ट्वीट करते हुए भाजपा सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने इसे लोकतंत्र की हत्या बताया है.

खजुराहो लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा के बीडी शर्मा

खजुराहो लोकसभा सीट इसलिए भी चर्चा में है क्योंकि यहां से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा भी चुनाव लड़ रहे हैं. बीडी शर्मा को खजुराहो लोकसभा सीट से बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाकर चुनावी मैदान में उतारा है उनके सामने मीरा यादव समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ रही थी.

नामांकन निरस्त होने की खबर के बाद विपक्षी नेता भाजपा पर आरोप लगा रहे हैं. मीरा यादव का नामांकन निरस्त होने के बाद बीडी शर्मा के लिए यह चुनाव बेहद आसान हो गया है. जबकि माना जा रहा था कि मीरा यादव बीडी शर्मा को कड़ी टक्कर दे सकती है.

ALSO READ: गर्मियों के मौसम में शुरू करें कम लागत वाला यह बिजनेस, एक कमरे की दुकान से होगी शानदार कमाई

जरूर पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!